Social Share:
बाजार में पालक की नई किस्म, मिलेगा अच्छा मुनाफा!

दिल्ली सहित आस-पास की मंडी में एक नई तरह की पालक आती है, जो मंडियों में चर्चा का विषय बनी रहती है। लोग इस वैरायटी को काफी पसंद कर रहे हैं और इसकी बिक्री भी खूब हो रही है। पालक की यह नई किस्म अपने कई गुणों के कारण मुनाफा कमा रही है।

 

चौड़ी और मोटी पत्तियां: पालक के इस नए प्रकार की किस्म के पत्ते पुराने पालक की तुलना में अधिक चौड़े व मोटे होते हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार यह पूरी तरह से नया और सफल प्रयोग है। इस पालक की पत्तियाँ मोती होती है, लेकिन पकने के बाद ज्यादा नरम और स्वादिष्ट हो जाती हैं।

 

पहले से अधिक हरा: इस प्रकार की किस्म की एक और विशेषता यह है कि यह पुराने या सामान्य पालक की तुलना में अधिक हरा है। वैज्ञानिकों के अनुसार इस पालक में पहले की तुलना में अधिक प्रोटीन और विटामिन होते हैं।

 

कटाई करना आसान: इस पालक का एक गुण यह भी है कि इसकी कटाई बहुत आसान और सुलभ है। क्योंकि यह पालक देखने में जितना मोटा होता है, इसकी पत्तियाँ भीतर से उतनी ही मुलायम होती हैं।

 

किसानों को मिल रहा है अच्छा मुनाफा: यह किस्म पालक बाजार में बिल्कुल नई है, फिर भी लोग इसे पसंद कर रहे हैं और किसानों से लेकर बाजार विक्रेताओं तक मुनाफा कमा रहे हैं। इस पालक के बाज़ार में आने से अभी फिलहाल पालक के मूल्य में कुछ विशेष उछाल नहीं आया हैं, लेकिन आने वाले दिनों में इसकी कीमत बढ़ सकती है।