Social Share:
kisan news
लोकसभा की एक ऐसी सीट जहां आम किसान होंगे उम्मीदवार

तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी निजामाबाद से सांसद कलवकुंतला कविता ने एक रैली को संबोधित करते हुए 1 हजार किसानों से अपील की है की वे वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेठी से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध पर्चा दाखिल करे। उनका मानना ​​है कि ऐसा करने से नेताओं को किसानों की दुर्दशा के बारे में पता चलेगा।

सांसद कलवकुंतला कविता को उनका ही दाव उल्टा पड़ गया। उनकी लोकसभा सीट निज़ामाबाद से 185 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि इन सभी उम्मीदवारों में से केवल 7 उम्मीदवार ही किसी विशेष पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। शेष 178 उम्मीदवार किसान हैं। इतनी अधिक संख्या में उम्मीदवारों के कारण यहां ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान होगा। 11 अप्रैल को निजामाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव होगा। गुरुवार को नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद इस लोकसभा क्षेत्र से 185 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसी लोकसभा से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता भी उम्मीदवार हैं।

बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का इस्तेमाल केवल 64 उम्मीदवारों के लिए किया जा सकता है। यही वजह है कि यहां बैलेट पेपर से मतदान कराया जाएगा। हालांकि, चुनाव आयोग ने यह अंतिम निर्णय नहीं लिया है। इस लोकसभा सीट से इतनी बड़ी संख्या में किसान उम्मीदवारों का खड़ा होना उनकी समस्याओं को बता रहा है। ऐसा करके किसान मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहता है। तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें हैं। जहां से कुल 443 उम्मीदवार मैदान में हैं।