n
Social Share:
US दौरा- गूगल के CEO का वेलकम वीडियो कहा- मोदी लाएंगे डिजिटल रेवोल्यूशन

पीएम मोदी की अमेरिका विजिट शुरू हो चुकी है और इसे लेकर यहां के लोग काफी खुश हैं। मोदी इस दौरे में सिलिकॉन वैली भी जाएंगे और यहां के टेक एक्सपर्ट्स से मिलेंगे। गूगल के भारतीय मूल के सीइओ सुंदर पिचाई ने मोदी का स्वागत करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने कहा कि मोदी इंडिया में डिजिटल रेवोल्यूशन लाएंगे।

क्या है वीडियो में?

पिचाई ने वीडियो में सिलिकॉन वैली और भारत के बीच रिश्तों की बात की है। उन्होंने ये भी बताया है कि मोदी की विजिट को लेकर यहां के लोगों में कितना उत्साह है। पिचाई ने कहा, “हम आपके रिमार्क का इंतजार कर रहे हैं। सिलिकॉन वैली और भारत के बीच बहुत मजबूत रिश्ते हैं। भारत शुरू से ही टेक कंपनियों के लिए बड़ा टैलेंट एक्सपोर्टर रहा है। भारत के आईआईटी स्टूडेंट्स द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट्स से सिलिकॉन वैली और दुनिया में नया रेवोल्यूशन आया है और अब भारत खुद भी इसी रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

और क्या कहा पिचाई ने
पिचाई ने कहा, “कई लोग पहली बार ऑनलाइन आ रहे हैं, खास कर जो भारतीय भाषाएं बोलते हैं। लड़कियां नए स्किल सीखकर सक्सेसफुल करियर बना रही हैं। एजुकेशन की ताकत सभी तरह के बिजनेस के लिए नए कस्टमर्स खोजने में मदद कर रही है।” पिचाई के मुताबिक, अगले कुछ सालों में 50 मिलियन महिलाएं और 20 मिलियन छोटे बिजनेस पहली बार ऑनलाइन आएंगे। प्रधानमंत्री के विजन डिजिटल इंडिया पर फोकस करके 1.2 बिलियन भारतीयों को कनेक्ट किया जा सकेगा

क्या होगा खास?
मोदी यहां फेसबुक, एप्पल, गूगल और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ से भी मिलेंगे। ये पहली बार है जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री इन सभी बड़ी कंपनियों के सीईओ से मिलेगा। प्रधानमंत्री भारत-अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी कोनेक्ट (Konnect) के बारे में बात करेंगे और अपने विजन- 'स्टार्टअप इंडिया', 'स्टैंडअप इंडिया' पर बात करेंगे।