Social Share:
सोनालिका ट्रैक्टर ने जुलाई में 8,219 यूनिट्स बेची, साल दर साल 72%
सोनालिका ट्रैक्टर ने जुलाई में 8,219 यूनिट्स बेची, साल दर साल 72%

मुंबई: सोनालीका ग्रुप ने शनिवार को जुलाई में 8,219 यूनिट्स की डोमेस्टिक सेल्स की, जो साल-दर-साल 72% मजबूत रही। कंपनी ने साल भर पहले की अवधि में 4,788 ट्रैक्टर बेचे थे। जुलाई के दौरान निर्यात सहित होशियारपुर स्थित ट्रैक्टर निर्माता की कुल बिक्री 10,223 इकाइयों पर रही। कृषि क्षेत्र के लिए लॉकडाउन पर अंकुश को क्रमिक रूप से आसान बनाने के साथ एक मजबूत वसूली को चिह्नित करते हुए अप्रैल के बाद, ट्रैक्टर की बिक्री दबी हुई मांग, मजबूत रबी फसल, अच्छे मानसून द्वारा समर्थित खरीफ बुवाई में सुधार, सरकारी खर्च में वृद्धि और जलाशयों में स्वस्थ जल स्तर के पीछे बढ़ी है।

सोनालिका ग्रुप के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर रमन मित्तल के मुताबिक अप्रैल-जुलाई के दौरान कंपनी की ट्रैक्टर सेल्स साल दर साल 18% बढ़ी। हम मई में प्रसव (खुदरा) में 25% की वृद्धि और जून में (थोक) बिलिंग में 55% की वृद्धि और जुलाई में (थोक) बिलिंग में 72% की वृद्धि के साथ मौजूदा स्थिति के बीच लगातार बढ़ रहे हैं। मित्तल ने कहा, हम मांग में इजाफा करने के लिए तत्पर हैं और आगामी त्योहारी सीजन में भी उद्योग वृद्धि को पार करके अपनी वृद्धि की गति को जारी रखते हैं।

उन्होंने नए प्रक्षेपणों के लिए बिक्री में इजाफा को भी जिम्मेदार ठहराया, जिसमें कुछ क्षेत्रों में किसानों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुकूलित आवेदन-विशिष्ट मॉडल शामिल हैं। हालांकि, कंपनी के जुलाई उत्पादन में महीने के दौरान सोम प्रमुख घटकों की कमी के कारण जून से 20% की गिरावट आई।