Social Share:
प्रदेश को “बेस्ट इमर्जिंग स्टेट इन मिलैट प्रमोशन” पुरस्कार मिलने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी बधाई
प्रदेश को “बेस्ट इमर्जिंग स्टेट इन मिलैट प्रमोशन” पुरस्कार मिलने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी बधाई

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश को मिलेट उत्पादन को प्रोत्साहित वाले राज्यों में अग्रणी उदीयमान राज्य का पुरस्कार प्राप्त होने पर सभी अन्नदाताओं, जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामाएं दी है।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मंशानुसार घोषित विश्व मिलेट वर्ष 2023 के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश को 'Best Emerging State In Millet Promotion' का पुरस्कार एक उत्साहजनक उपलब्धि है।


प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा मोटे अनाज की खेती को बढ़ावा देने के प्रयासों में मध्यप्रदेश सक्रिय भागीदारी कर रहा है। इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश को “बेस्ट इमर्जिंग स्टेट इन मिलेट प्रमोशन (BEST EMERGING STATE IN MILLET PROMOTION)” से सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि बाजरा उत्पादन को बढ़ावा एवं संवर्धन में अग्रणी उभरते राज्य के पुरस्कार से मध्यप्रदेश को सम्मानित किया जाना उत्साहजनक उपलब्धि है। संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा वर्ष 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष घोषित किया गया है।