n
Social Share:
कसरावद के 83 गांवों में सिंचाई के लिए 351 करोड़ रूपये स्वीकृत

 

अंबा-रोडिया, चौंडी-जामन्या और बलकवाड़ा उद्वहन सिंचाई परियोजना स्वीकृत

खरगोन :- विधानसभा का यह सत्र कसरावद विधानसभा के लिए सौगात लेकर आया। बुधवार को बजट सत्र में कसरावद विधानसभा क्षेत्र के 83 गांवों को सिंचाई के लिए 351 करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए गए। लंबे समय से इंतजार के बाद इस परियोजना को हरी झंडी मिल गई।

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुभाष यादव के कार्यकाल में इसकी परिकल्पना बनाई गई थी। इसके अंतर्गत अंबा-रोडिया, चौंडी-जामन्या और बलकवाड़ा उद्वहन सिंचाई परियोजना को स्वीकृति मिली है। विधायक सचिन यादव ने बताया कि कहा कि अब क्षेत्र के सभी आदिवासी गांवों में भी सिंचाई की सुविधा उपलब्ध होगी। इधर इस बजट में ही महेश्वर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सेल उद्वहन सिंचाई परियोजना भी शामिल की गई। जिसे इस बजट से निर्धारित राशि में पूरा किया जाएगा।

22 हजार हेक्टेयर में सिंचाई

विधायक यादव ने बताया कि अंबा-रोडिया उद्वहन सिंचाई परियोजना से 21 गांवों की 9 हजार 915 हेक्टेयर, चौंडी-जामन्या के 10 गांवों की 4 हजार हेक्टेयर व बलकवाड़ा परियोजना से 53 गांवों की 9 हजार 15 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होगी। उन्होंने बताया कि इसमें अधिकांश खेत आदिवासी किसानों के है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि उनके पिता के कार्यकाल में रखी गई योजनाओं को वर्तमान विधायक सचिन यादव पूरा करा रहे हैं।

जय किसान जय जवान